Tikamgarh

Tikamgarh News: पहाड़ी पर अवैध उत्खनन कर किया जा रहा अतिक्रमण – Tikamgarh News Encroachment is being done on the hill by illegal excavation

जनपद पंचायत जतारा की ग्राम पंचायत चंदेरा में बस्ती से लगे हुए इस शासकीय पहाड़ी पर स्थानीय लोगों द्वारा अवैध रूप से ब्लास्टिंग कर मुरम पत्थर की खुदाई कर भवन निर्माण किया जा रहा है।

द्वारा अनिल तोमर

प्रकाशित तिथि:

रविवार, 14 अप्रैल 2024 01:46 अपराह्न (IST)

अद्यतन दिनांक:

रविवार, 14 अप्रैल 2024 01:46 अपराह्न (IST)

Tikamgarh News: जतारा नईदुनिया न्यूज। जनपद पंचायत जतारा की ग्राम पंचायत चंदेरा में बस्ती से लगे हुए इस शासकीय पहाड़ी पर स्थानीय लोगों द्वारा अवैध रूप से ब्लास्टिंग कर मुरम पत्थर की खुदाई कर भवन निर्माण किया जा रहा है। जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। जिसकी शिकायत स्थानीय लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों से की, इसके बावजूद भी अधिकारियों का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। लगता है प्रशासन को किसी बड़े हादसे का इंतजार है। मामला ग्राम पंचायत चंदेरा का है, पुलिस थाने के पास से ही रविंद्र कुमार जैन निवासी चंदेरा द्वारा अवैध रूप से ब्लास्टिंग कर मुरम की खुदाई की जा रही है और वहीं पर नल जल योजना की टंकी बनी हुई है। ब्लास्टिंग और खुदाई से पानी की टंकी क्षतिग्रस्त हो सकती है जिससे कोई बड़ा हादसा होने की संभावना बनी हुई है।

स्थानीय निवासी रविंद्र कुमार द्वारा अवैध रूप से किये जा रहे अतिक्रमण को लेकर ग्राम पंचायत के पंच राहुल आर्य ने एसडीएम से शिकायत की जिस पर लिधौरा तहसीलदार मौके पर पहुंचे जहां उन्होंने काम रोकने को कहा और कार्रवाई करने की बात कही। इसके बावजूद भी अतिक्रमण करने वालों के हौसले बुलंद हैं और अब वह रातों रात काम कराने की तैयारी की जा रही है। निर्माण कार्य करके शटर लगा दी गई है कि उनके अंदर भरे हुए ट्रक तक निकाले जा सकते हैं। इस बारे में ग्रामवासियों ने चिंता जाहिर करते हुए शासन प्रशासन से इस बात की अपेक्षा की है कि इस कार्य को तत्काल रुकवाया जाकर अतिक्रमणकारियों के ऊपर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

इस संबंध में तहसीलदार लिधौरा अजय झा का कहना है कि मैंने मौके पर जाकर देखा, पहाड़ी पर अगर अवैध उत्खनन कर अतिक्रमण किया जा रहा है। कुछ निर्माण कार्य भी किया गया है अवैध उत्खनन को लेकर खनिज विभाग को कार्रवाई के लिए प्रस्तावित करूंगा, जिसकी जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

MP DRISHTI NEWS

लेटेस्ट व शानदार खबरों के साथ सभी खबरें देखने के लिए बने रहे आपके आपने चैनल पर..... Mp drishti news

Related Articles

Back to top button