Blog

Tikamgarh News: 2 अप्रैल को टीकमगढ़ आएंगे CM मोहन यादव, BJP प्रत्याशी का कराएंगे नामांकन दाखिल – Tikamgarh News CM Mohan Yadav will come to Tikamgarh on April 2 will file nomination of BJP candidate

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव 2 अप्रैल 2024 को टीकमगढ़ जिले के दौरे पर रहेंगे। जहां पर लोकसभा चुनाव को लेकर स्थानीय कार्यक्रमों में भाग लेंगे और फिर टीकमगढ़ से भोपाल के लिए रवाना होंगे।

द्वारा पारस पांडे

प्रकाशित तिथि:

शुक्र, 29 मार्च 2024 05:14 अपराह्न (IST)

अद्यतन दिनांक:

शुक्र, 29 मार्च 2024 05:14 अपराह्न (IST)

टीकमगढ़, नईदुनिया प्रतिनिधि। लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासन ने जहां अधिसूचना जारी कर नामांकन जमा करने की तारीख 4 अप्रैल तक तय कर दी है। वहीं अब नामांकन जमा करने की तैयारी राजनीतिक दलों ने शुरू कर दी है। भाजपा ने डा. वीरेंद्र कुमार को अपना प्रत्याशी बनाया है, जो 2 अप्रैल को कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिला निर्वाचन अधिकारी एवं रिटर्निंग आफीसर के समक्ष नामांकन जमा करेंगे। नामांकन जमा कराने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव टीकमगढ़ पहुंच रहे हैं।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव 2 अप्रैल 2024 को टीकमगढ़ जिले के दौरे पर रहेंगे। जहां पर लोकसभा चुनाव को लेकर स्थानीय कार्यक्रमों में भाग लेंगे और फिर टीकमगढ़ से भोपाल के लिए रवाना होंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी किए गए कार्यक्रम के अनुसार 2 अप्रैल को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव दोपहर 1:40 बजे टीकमगढ़ आएंगे और फिर 4:10 बजे टीकमगढ़ से भोपाल के लिए रवाना होंगे। इसमें नामांकन दाखिल कराने के साथ ही मानस मंच स्थित राजेंद्र पार्क मैदान में एक चुनावी सभा का आयोजन भी किया जा रहा है, जहां पर सीएम संबोधित करेंगे।

मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए लोगों को दिलाई शपथ

टीकमगढ़ विधानसभा चुनाव में जिन बूथों पर मतदान का कम प्रतिशत रहा है। उन केंद्रों पर जागरूकता बढ़ाने गतिविधियों का आयोजन किया गया।ग्रामीण परियोजना अधिकारी श्वेता चतुर्वेदी के आदेशानुसार एवं महिला बाल विकास सुपरवाइजर नीलम श्रीवास्तव की मौजूदगी में केंद्र पर कार्यक्रम आयोजित किए गए।

जिसमें महिला व पुरुषों को मतदान करने की शपथ दिलाई गई। अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया। कार्यक्रम का आयोजन माध्यमिक शाला व प्राथमिक शाला हीरानगर में हुआ। इस दौरान देवेन्द्र कुमार जैन, वीके नायक, सतीश तिवारी, देवेन्द्र कुमार पांडे, स्वामी प्रसाद घोष सहित कई लोग मौजूद रहे।

शार्ट सर्किट से लगी आग

लिधौरा थाना अंतर्गत ग्राम बराना में एक कच्चे मकान में आग लगने से गृहस्थी का पूरा सामान जल कर राख हो गया। सूचना पर मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड से आग पर काबू पाया गया। आग का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। ग्राम बराना निवासी फुलिया केवट के मकान में शार्ट सर्किट से आग लग गई।

घटना रात लगभग 11.30 बजे की है। उस समय फुलिया अपने घर में सो रही थी। जैसे ही उसे आग की लपटों का अहसास हुआ वह बाहर निकली। वहीं पड़ोसियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया और फायर बिग्रेड को सूचना दी। जब तक फायर बिग्रेड पहुंची तब तक मकान व पूरा सामान जल चुका था। आर्थिक रूप से कमजोर फुलिया केवट की मदद के लिए लोगों ने प्रशासन से मांग की है।

आरटीई के तहत बच्चों के प्रवेश का द्वितीय चरण

राज्य शिक्षा केन्द्र द्वारा शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए शिक्षा का अधिकार अधिनियम के अंतर्गत गैर अनुदान मान्यता प्राप्त अशासकीय स्कूलों में कमजोर वर्ग एवं वंचित समूह के बच्चों के ऑनलाइन निशुल्क प्रवेश के द्वितीय चरण के लिए समय सारिणी जारी की गई है द्वितीय चरण में प्रवेश प्रक्रिया के तहत रिक्त सीटों में दो से चार अप्रैल तक आवेदकों द्वारा स्कूलों की चाइंस अपडेट की जा सकेगी।

8 अप्रैल को द्वितीय चरण की ऑनलाइन लॉटरी द्वारा स्कूलों का आवंटन किया जाएगा। द्वितीय चरण में लॉटरी में चयनित आवेदक 12 से 18 अप्रैल तक आवंटन पत्र डाउनलोड करके आवंटित स्कूल में प्रवेश प्राप्त कर सकेंगे। संबंधित स्कूल द्वारा मोबाइल एप से प्रवेश रिपोर्टिंग की जा सकेगी।

MP DRISHTI NEWS

लेटेस्ट व शानदार खबरों के साथ सभी खबरें देखने के लिए बने रहे आपके आपने चैनल पर..... Mp drishti news
Back to top button