Umaria

Umaria News: महुआ बीनने गई महिला की बाघ के हमले में मौत, घुनघुटी परिक्षेत्र में हुई घटना – Umaria News A woman who had gone to pick Mahua died in a tiger attack the incident occurred in Ghunghuti area

वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार यह घटना घुनघुटी वन परिक्षेत्र के बलवई बीट अंतर्गत आरएफ 205 में हुई है। गीता बाई भोर होने से पहले ही घर से निकल गई थी।

द्वारा पारस पांडे

प्रकाशित तिथि:

शनिवार, 30 मार्च 2024 06:44 अपराह्न (IST)

अद्यतन दिनांक:

शनिवार, 30 मार्च 2024 06:44 अपराह्न (IST)

जांच में जुटी पुलिस

पर प्रकाश डाला गया

  1. उमरिया वन मंडल के घुनघुटी परिक्षेत्र में हुई घटना

उमरिया, नईदुनिया प्रतिनिधि। जिला वन मंडल के उमरिया वन परिक्षेत्र में महुआ बीनने गई एक वृद्ध महिला की बाघ के हमले में मौत हो गई है। बाघ के हमले में मरने वाली महिला का नाम गीता बाई पति शिवरतन सिंह उम्र 55 साल, निवासी ग्राम न्यौसा बताया गया है।

वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार यह घटना घुनघुटी वन परिक्षेत्र के बलवई बीट अंतर्गत आरएफ 205 में हुई है। गीता बाई भोर होने से पहले ही घर से निकल गई थी। उस समय उजाला नहीं हुआ था जिसकी वजह से पास की चीजें भी नजर नहीं आ रही थी। यही कारण है कि गीताबाई को नाले के पास बैठा बाघ नजर नहीं आया और वह उस तक पहुंच गई।

अचानक झपट पड़ा बाघ

गीताबाई जैसे ही नाले के करीब पहुंची नाले के पास बैठा हुआ बाघ उस पर झपट पड़ा। बाघ के एक झपट्टे से ही गीताबाई मौके पर ही ढेर हो गई। बाघ की दहाड़ और गीताबाई के चीखने की आवास गांव के लोगों ने सुनी पर उनकी भी हिम्म्त वहां पहुंचने की नहीं हुई। हालांकि बाद में गांव के लोग समूह में वहां पहुंचे लेकिन तब तक महिला की मौत हो चुकी थी। इसके बाद ग्रामीणों ने घटना की सूचना वन विभाग और पुलिस को दे दी।

अधिकारी पहुंचे

घटना की जानकारी मिलने के बाद जिम्मेदार अधिकारी और सम्बंधित वन टीम मौके पर पहुंच गई और मृतक महिला के शव का परीक्षण कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। बताया गया है कि महिला की मौत पर परिजनों को मुआवजा दिया जाएगा जिसका प्रकरण वन विभाग बनाएगा। परिजनों को त्वरित सहायता राशि भी उपलब्ध कराई गई है। वन अधिकारियों ने घटना स्थल से बाघ के पग मार्क एकत्रित कर लिए हैं और आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

MP DRISHTI NEWS

लेटेस्ट व शानदार खबरों के साथ सभी खबरें देखने के लिए बने रहे आपके आपने चैनल पर..... Mp drishti news

Related Articles

Back to top button