National News

कश्मीर में हथियार पहुंचाने के लिए लश्कर ने पैटर्न बदला: खालिस्तानी पंजाब के रास्ते हथियार पहुंचा रहे, पहले पाकिस्तान से मंगाए जाते थे

कश्मीर में हथियार पहुंचाने के लिए लश्कर ने पैटर्न बदला:खालिस्तानी पंजाब के रास्ते हथियार पहुंचा रहे, पहले पाकिस्तान से मंगाए जाते थे

नई दिल्ली2 घंटे पहलेलेखक: पवन कुमार

  • कॉपी लिंक

तस्वीर लश्कर ए तैयबा के मिलिटेंट्स की है। (फाइल)

पाकिस्तान पोषित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने कश्मीर में अपने आतंकियों तक घातक हथियारों और विस्फोटक पहुंचाने के अपने पैटर्न में बदलाव किया है। पहले जहां पाकिस्तान से सीधे कश्मीर हथियार व विस्फोटक पहुंच रहे थे, वहीं अब यह हथियार पाकिस्तान से वाया पंजाब होकर कश्मीर में लश्कर के आतंकियों तक पहुंच रहे हैं।

आतंकी संगठन लश्कर के आतंकियों तक हथियारों की आपूर्ति का काम बब्बर खालसा इंटरनेशनल से जुड़े खालिस्तानी आतंकी द्वारा अंजाम दिया जा रहा है। खालिस्तानी आतंकी द्वारा देश में अन्य आतंकी संगठनों के स्लीपर सेल नेटवर्क तक पहुंचाने के बारे में खुफिया एजेंसियों को इनपुट मिला है।

खुफिया जांच एजेंसियों ने सुरक्षा जांच एजेंसियों को लश्कर कमांडर जुनैद के कश्मीर आने व स्लीपर सेल एक्टिव कर कुलगाम में गुप्त बैठक करने की सूचना दी थी।

पहले छोटे हथियारों की तस्करी करता था रमन
बब्बर खालसा का वांटेड खालिस्तानी आतंकी रमनदीप सिंह उर्फ रमन पंजाब के फिरोजपुर का रहने वाला है। रमनदीप सिंह उर्फ रमन को NIA ने भगोड़ा घोषित किया हुआ है और वह एक वांटेड आतंकी है। एनआईए की केस फाइलों से पता चलता है कि रमन पहले देसी पिस्तौल व कई अन्य हथियारों की देशभर में तस्करी करता था। रमन अभी फरार चल रहा है।

खालिस्तानी आतंकी के जरिए लश्कर को मिल रहे हथियार
बब्बर खालसा इंटरनेशनल और खालिस्तान लिब्रेशन आर्मी के लिए काम करने वाले खालिस्तानी आतंकी रमनदीप सिंह उर्फ रमन ने अपने तस्करी नेटवर्क के जरिये पाकिस्तान से घातक हथियार व IED मंगवाए थे। रमन के नेटवर्क का इस्तेमाल करते हुए लश्कर ने पंजाब में हथियार खरीदे और इन्हें कश्मीर में लश्कर तक पहुंचाया।

कश्मीर में तस्करी के चैनल खत्म
जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटने के बाद BSF व अन्य सुरक्षा एजेंसियों की सख्ती का असर दिखने लगा है। खुफिया एजेंसियों से जुड़े सूत्रों के अनुसार लश्कर-ए-तैयबा ने कश्मीर में छिपे अपने स्लीपर सेल के आतंकियों तक हथियार आपूर्ति के पैटर्न को बदला है।

अब आतंकी संगठन अपने आतंकियों तक हथियारों की आपूर्ति के लिए पाकिस्तान पोषित एक अन्य आतंकी संगठन BKI की मदद ले रहा है। अब कश्मीर में हथियार पाक से सीधे नहीं पहुंच रहे, बल्कि उन्हें पहले पाक से तस्करी के जरिये पंजाब भिजवाया जा रहा है और पंजाब से खालिस्तानी आतंकी कश्मीर में हथियार पहुंचा रहे हैं।

यह खबरें भी पढ़ें…

अमेरिका में खालिस्तानी समर्थक भिड़े, एक दूसरे पर लाठी-डंडे बरसाए

सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के चीफ और खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने अमेरिका में खालिस्तानी मूवमेंट को हवा देने के लिए रेफरेंडम कराया। इस दौरान 4 फरवरी 2024 को खालिस्तान समर्थक आपस में ही भिड़ गए। अमेरिकी पुलिस के मुताबिक, सैन-फ्रांसिस्को शहर में यह कथित रेफरेंडम बुलाया गया था। पूरी खबर पढ़ें…

MP DRISHTI NEWS

लेटेस्ट व शानदार खबरों के साथ सभी खबरें देखने के लिए बने रहे आपके आपने चैनल पर..... Mp drishti news

Related Articles

Back to top button