Ujjain

Ram Navami 2024: वीडियो देखिये, रामनवमी पर श्रीराम के स्‍वरूप में सजे भगवान महाकाल – Ram Navami 2024 Lord Mahakal dressed in the form of Shri Ram on Ram Navami

भगवान महाकाल को आभूषणों और सूखे मेवों से सजाया गया।

द्वारा Hemant Kumar Upadhyay

प्रकाशित तिथि:

बुधवार, 17 अप्रैल 2024 11:42 पूर्वाह्न (IST)

अद्यतन दिनांक:

बुधवार, 17 अप्रैल 2024 12:06 अपराह्न (IST)

उज्‍जैन। रामनवमी के अवसर पर उज्‍जैन में भगवान महाकाल का भगवान श्रीराम के स्‍वरूप में श्रृंगार किया गया। बुधवार अलसुबह महाकालेश्‍वर मंदिर के कपाट खोले गए। इससे पहले ही देर रात से बड़ी संख्‍या में श्रद्धालुओं की भस्‍मारती दर्शन के लिए लंबी कतार लग गई थी।

दूध, दही, घी, शहद और पानी से अभिषेक के बाद भगवान महाकाल को मर्यादा पुरुषोत्‍तम राम के रूप में सजाया गया। इसके बाद विशेष पूजा की गई। इस अवसर पर भगवान महाकाल को आभूषणों और सूखे मेवों से सजाया गया।

रामनवमी के अवसर पर बड़ी संख्‍या में श्रद्धालु भगवान महाकाल के दर्शनों के लिए पहुंच रहे हैं। इसके साथ ही महाकाल महालोक में भी बड़ी संख्‍या में लोग पहुंच रहे हैं।

रामनवमी को लेकर शहर में भी खासा उत्‍साह देखा जा रहा है। राम जन्‍मोत्‍सव मनाने के लिए शहर के राम मंदिरों में विशेष तैयारियां की गई हैं। जन्‍म आरती के साथ ही मंदिर में विभिन्‍न धार्मिक आयोजन किए जाएंगे।

शहर में दोपहर 12 बजे अभिजीत मुहूर्त में भगवान श्रीराम का जन्मोत्सव मनाया जाएगा। शंख, घंटे, घड़ियाल की मंगल ध्वनि से महाआरती की जाएगी। भक्तों को महाप्रसादी का वितरण किया जाएगा। दर्शनों का सिलसिला पूरे दिन चलेगा।

MP DRISHTI NEWS

लेटेस्ट व शानदार खबरों के साथ सभी खबरें देखने के लिए बने रहे आपके आपने चैनल पर..... Mp drishti news

Related Articles

Back to top button